.

इस्लामिक मोरल्स की सुंदरता ने उन्हें मुस्लिम बनने के लिए छोड़ दिया

इस्लाम भारत, तंजंग एनिम -
 एक दिन जब न्यूयॉर्क शहर में बारिश हुई, तो मैं अपने बाएं हाथ में बहुत सारी चीजें ले जाने में व्यस्त था, जबकि मेरे दाहिने हाथ का उपयोग मेरे बच्चे को ले जाने के लिए किया गया था। मैं वास्तव में उस समय अभिभूत था। अचानक एक महिला ने मुझसे संपर्क किया और मदद करने की पेशकश की। वह एक महिला थी जो चालीस साल की थी, उसका चेहरा काफी सुंदर था।

 एक गंभीर अभिव्यक्ति के साथ उन्होंने मुझसे पूछा, "क्या आपको मदद की ज़रूरत है?" मैं उस समय बहुत उलझन में था, मेरा दिमाग सामान और बच्चों के साथ व्यस्त था, क्योंकि उस समय मेरी स्थिति वास्तव में गड़बड़ थी, आखिरकार मैंने महिला से कहा, "हाँ, मुझे आपकी मदद की ज़रूरत है।" वह मेरा सामान भी ले आया और मेरे साथ घर चला गया।

हम घर पहुंचे। फिर मैंने उस महिला को घर में आमंत्रित किया कि वह उसके लिए कृतज्ञता के टोकन के रूप में कॉफी पिए। प्रसन्न चेहरे के साथ उन्होंने मेरा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। कॉफ़ी पीने के बाद हमने बातें की। उसने मुझसे पूछा, "क्या तुम मुसलमान हो?" मैं भी सवाल का जवाब देते हुए मुस्कुराया “हाँ, निश्चित रूप से आपको मेरे हिजाब के माध्यम से पता चलेगा। और तुम? ”, मैंने उससे पूछा। कम आवाज़ में उन्होंने जवाब दिया, "मैं एक ईसाई हूं।"

मैंने उनसे कहा "आपकी मदद के लिए आपका बहुत बहुत स्वागत और धन्यवाद।"
उसने जवाब दिया, "मुझे लगा कि तुम मुझे लात मारने जा रहे हो।"

मैं उसका उत्तर सुनकर हैरान रह गया और उससे पूछा, "आप ऐसा क्यों कहते हैं, क्या यह केवल आपके धर्म के कारण है कि मैं ऐसा करूँगा?" फिर मैं उस पर मुस्कुराया और मैंने अपनी बातचीत जारी रखी, "यह इस्लाम से नहीं है, क्योंकि इस्लाम अन्य धर्मों का सम्मान करता है। अल हमदुलिल्लाह, इस्लाम एक व्यापक धर्म है और किसी के लिए भी खुला है। हम पूछते थे और हर चीज के बारे में पूछा जाता था। तब मेरे घर का दरवाजा तुम्हारे लिए खुला रहेगा, और मैं उन सवालों के जवाब देने की कोशिश करूंगा जो इस्लाम के बारे में तुम्हारे दिमाग को पार करते हैं।

महिला ने खुश होकर मेरा घर छोड़ दिया। वह मेरे साथ दोस्त बनने के लिए वास्तव में खुश दिखता है। उस दिन के बाद से महिला हमेशा मुझसे मिलने आई और मैंने उसे पूछने का मौका दिया। इन सवालों और जवाबों के परिणामों से, मैं यह निष्कर्ष निकाल सकता हूं कि इस्लाम और मुसलमानों के बारे में उनके गलत विचार हैं। थोड़ा-थोड़ा उसका दिमाग खुलने लगा और उसमें उस धर्म के प्रति प्रेम बढ़ने लगा जिस पर मुझे गर्व है। हमारे द्वारा किए गए सवालों और जवाबों में, मैंने उसके धर्म को ठेस पहुंचाकर उसकी भावनाओं को ठेस पहुँचाने की कोशिश नहीं की।

मगर क्या हुआ? यह पता चला कि मेरे कुछ दोस्त मुझसे दूर हो गए जब उन्हें पता चला कि मैं गैर-मुस्लिमों से दोस्ती कर रहा हूं। वास्तव में, वे मुझे देखना नहीं चाहते थे, जब मैं उनके घर गया। और उनके ताने दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। “तुम उसे अपने घर में कैसे रहने दे सकते हो? आप इसे अपने गौरव को गंदा करने की अनुमति कैसे देते हैं? जब वह आपके पास बैठता है, तो आप कैसे प्रार्थना कर सकते हैं?

मेरा हमेशा उन्हें समझाने का मतलब था कि इस्लाम किताब के लोगों को उपदेश देता है। मैंने उन्हें अनदेखा किया और मेरे नए दोस्तों के साथ दोस्त बने रहे जो दिन-ब-दिन मेरे करीब होते जा रहे थे। एक दिन मुझे आश्चर्य हुआ, जब उन्होंने मुझसे अरबी से अंग्रेजी में अनुवादित पुस्तकों के बारे में पूछा जो इस्लाम पर चर्चा करती हैं।
मेरे दिल में, मैं इस तेजी से सकारात्मक प्रतिक्रिया से खुश हूं। मैंने उनसे वह किताबें खरीदना शुरू कर दिया, जो उनके लिए उपयुक्त थीं। मैंने उसके लिए कुरान का अनुवाद भी खरीदा। उन्होंने भी मुझसे अक्सर इस्लाम के बारे में सवाल पूछे। यदि मुझे सवालों के जवाब देने में कठिनाई होती है, तो मैं तुरंत एक प्रचारक से संपर्क करता हूं। मुझे उससे संतोषजनक जवाब भी मिलता है।

दिन के बाद दिन, महीने के बाद महीने, और साल-दर-साल मेरे दोस्त इस्लाम के बारे में अधिक से अधिक जागरूक हो गए। एक दिन, जब मैं अपने बच्चों को अल-इख़्लाश पत्र पढ़ा रहा था, मेरे दरवाजे पर एक दस्तक हुई। जब मैंने इसे खोला, तो मैंने जो देखा उससे मैं आश्चर्यचकित था। मेरा ईसाई दोस्त मुझे देखकर मुस्कुराया। हरी घूंघट जो उसने अपने सिर के चारों ओर बाँध रखा था, वह बहुत सुंदर था। खुशी के साथ उन्होंने कहा, “आज मैंने इस्लाम में अपना रूपांतरण घोषित किया है। मैं चाहता हूं कि आप पहले व्यक्ति हों, जिसके बारे में मैं आपको बताता हूं। ”

वास्तव में खुशी का वर्णन नहीं किया जा सकता जब उसने मुझे रोते हुए गले लगाया। मैंने उससे कहा:
اَلِحَمْدُ لّلَِهّذِ الَْيْ هَدَانَا لَهَذَا
"अल्लाह की प्रशंसा करो जिसने हमें इस मार्गदर्शन के लिए दिखाया।"
उन्होंने मेरे शब्दों को जारी रखा,

وَمَا كُنََا لَنَهَتَدِيَ لَوَ لاَ اَنْ هَدَانَا اللها
"और अगर अल्लाह ने हमारा मार्गदर्शन नहीं किया होता तो हमें कोई सुराग नहीं मिलता।"
उसके कुछ दिनों बाद, मैंने अपने दोस्तों को आमंत्रित किया। मैंने अपने नए दोस्तों को इस्लाम के रूप में पेश किया। मेरे दिल में मुझे उम्मीद है कि वे मेरे अनुभव से मूल्यवान सबक ले सकते हैं जो बहुत उपयोगी है और मैं कभी नहीं भूलूंगा।-
 
Loading...

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "इस्लामिक मोरल्स की सुंदरता ने उन्हें मुस्लिम बनने के लिए छोड़ दिया"

Post a Comment