.

खमर या मादक पेय हराम क्यों है? यह उत्तर है

इस्लाम भारत, तंजंग एनिम - - एक कहानी शराब के खतरों को बताती है। ऐसे हैं यम बिन मुवियाह बिन कुर्राह अल-मुजानी, जो कि 46 AH यमाहा, नजद में पैदा हुए थे। एक दिन एक क्षेत्र का एक बड़ा अधिकारी उनकी सभा में आया, फिर कहा, "आप शराब के बारे में क्या सोचते हैं?"

इयास ने जवाब दिया, "हराम।"

अधिकारी ने कहा, "इस तथ्य के लिए क्या बहाना है कि यह केवल शीर्ष पर पकाया जाने वाला फल और पानी है और यह सब ठीक है, यह ठीक है।"

इयस ने कहा, "अगर मैंने एक मुट्ठी पानी लिया तो मैंने इसे आपके शरीर पर मार दिया, क्या यह आपको चोट पहुंचाएगा?"

अधिकारी ने कहा, "नहीं।"

"अगर मैंने एक मुट्ठी रेत लिया तो मैंने इसे आपके शरीर पर मार दिया, क्या यह आपको चोट पहुंचाएगा?"

अधिकारी ने कहा, "नहीं।"

"अगर मैंने मुट्ठी भर मिट्टी ली, तो मैंने इसे आपके शरीर पर मारा, क्या यह आपको चोट पहुंचाएगा?"

अधिकारी ने कहा, "नहीं।"

"अगर मैंने रेत लिया और फिर मैंने इसे कीचड़ से ढक दिया, तो मैंने पानी डाला, फिर मैंने इसे हिलाया, फिर मैंने मिश्रण को सूखने तक सुखाया, फिर मैंने इसे मारा, क्या यह आपको चोट पहुंचाएगा?" उन्होंने फिर कहा।

अधिकारी ने कहा, "यदि यह है, तो हाँ, यह मुझे मार भी सकता है ~" तब इय्यास ने कहा, "यह खमार (शराब) के मामले में है; जब सामग्री को एक साथ रखा जाता है और साझा किया जाता है, तो कानून अशुद्ध हो जाता है। "

खमर (शराब) पीने पर प्रतिबंध धीरे-धीरे कम हो गया है। क्योंकि अरबों के लिए खमार पीना अज्ञानता के समय से एक आदत है। पहले तो यह कहा गया कि पाप लाभ से अधिक है, फिर नशे में व्यक्ति को प्रार्थना नहीं करनी चाहिए, और अंतिम ने कहा कि खमार का पीना व्यर्थ था और इसमें शैतानी के कार्य शामिल थे। इसलिए विश्वासियों को खमार पीने से रोकना चाहिए।

अल्लाह SWT ने कहा: "हे तु, जो मानते हैं, वास्तव में (पीना) खमार, जुआ, (बलिदान के लिए) मूर्तियों, तीर के साथ भाग्य आकर्षित करना एक विह्वल कार्य है, जिसमें सयान्त कर्म भी शामिल है। इसलिए उन कामों से दूर रहें जिससे आपका भला होगा। निश्चित रूप से शैतान हम (ख़मीर) और जुए (शराब पीने) के कारण आपस में दुश्मनी और नफ़रत पैदा करने का इरादा रखता है और आपको अल्लाह और नमाज़ को याद करने से रोकता है, फिर आपको (काम करने से) रोक देता है। ”(सूरत अल-मिदाह: পর্ণ 90- 91).
Loading...

Subscribe to receive free email updates:

0 Response to "खमर या मादक पेय हराम क्यों है? यह उत्तर है"

Post a Comment